लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom अगले पांच वर्षों में भारत में एक महत्वपूर्ण निवेश करने और हायरिंग की योजना बना रही है, कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी इसकी जानकारी दी। अरबपति मुकेश अंबानी ने जूम को टक्कर देने के लिए JioMeet लॉन्च किया है। उत्पाद और इंजीनियरिंग के अध्यक्ष वेलचामी शंकरलिंगम ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जूम और चीन के बारे में कुछ गलतफहमियां हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में हम जैसे जैसे अपने कारोबार का विस्तार करेंगे हमें लेकर कुछ भ्रम पैदा होता जाएगा। लेकिन, हम इनके माध्यम से काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जूम एक अमेरिकी कंपनी है जो सार्वजनिक रूप से NASDAQ पर कारोबार करती है।

COVID-19 लॉकडाउन के बाद से जूम के यूजर्स संख्या में तेजी आई थी, लेकिन अब उसे JioMeet से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। जियोमीट लॉन्च होने के बाद से असीमित मुफ्त वीडियो कॉलिंग दे रहा है और लॉन्च के एक सप्ताह के भीतर इसे लगभग 10 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। जूम का प्लेटफॉर्म मुफ्त में 40 मिनट का वीडियो कॉलिंग देता है।

ब्लॉग के जरिये शंकरलिंगम ने कहा कि भारत जूम के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और कंपनी इसमें अपने अवसर तलाशने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अगले पांच वर्षों में देश में महत्वपूर्ण निवेश की योजना भी है, जिसमें हमारे काम का विस्तार करना और इस क्षेत्र में अधिक प्रतिभाओं को काम पर रखना शामिल है। उन्होंने कहा कि जूम भारतीय व्यवसायों, सरकारी एजेंसियों, समुदायों, स्कूल शिक्षकों और अन्य यूजर्स से जुड़े रहने में मदद कर रहा है।