लगातार बारिश से अमरनाथ में बादल फट गया है. बादल फटने से अचानक सिंध नदी का जलस्तर बढ़ गया है. बादल फटने के बाद NDRF की एक और टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है कंगन के एसडीपीओ ने बताया कि पवित्र अमरनाथ गुफा में लगातार बारिश और बादल फटने की सूचना के मद्देनजर गंड और कंगन के क्षेत्रों में आम जनता से सिंध नदी दूर रहने का अनुरोध किया गया है,

किश्तवाड़ में बादल फटने से 7 की मौत

इस बीच जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के होंजोर दच्छन इलाके में बादल फटने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है. अब तक 7 शव बरामद किए गए हैं जबकि 17 घायलों को बचा लिया गया. लेकिन अब किश्तवाड़ पुलिस की रेस्क्यू टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जिसमें 19 आवासीय घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए जबकि 2 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए. 21 गौशालाओं को भी नुकसान पहुंचा है.

उत्तराखंडः बारिश में बही सहस्त्रधारा रोड

इस बीच देहरादून से सहस्त्रधारा रोड लगातार हो रही तेज बारिश के कारण बह गई. सहस्त्रधारा में 4000 से अधिक लोग ग्रामीण दूसरी तरफ फंस गए हैं. सहस्त्रधारा उत्तराखंड के प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट के रूप में भी जाना जाता है.

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ से 9 की मौत

इसी तरह हिमाचल प्रदेश में अचानक आई बाढ़ से 9 लोगों की मौत हो गई है. मिसिंग लोगों में 4 लोग कुल्लू से हैं, जिसमें दिल्ली का एक पर्यटक और लाहौल-स्पीति में तीन लोग शामिल हैं.

 

@GRAMANCHALNEWS