ग्रेपलिंग खेल अब स्कूली खेलों में भी शामिल,खिलाड़ियों में उत्साह।

share on:

कानपुर(ब्यूरो रिपोर्ट)

कानपुर/ ग्रेपलिंग खेल का निरंतर विकास खिलाड़ियों के भविष्य को निखारने में निश्चित तौर पर बेहतरीन आयाम साबित होगा। ग्रेपलिंग खेल के स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया में शामिल होते ही खिलाड़ियों व समस्त ग्रेपलिंग अधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। 

ग्रेपलिंग सचिव कानपुर के महासचिव सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि ग्रेपलिंग आल इंडिया यूनिवर्सिटी में पिछले वर्ष ही शामिल हुआ था। जिसमे उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग करते हुए कुल 49 पदक प्राप्त कर उत्तर प्रदेश के लिए ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाया था। जिसमे महिला टीम सुहाट इलाहाबाद की द्वितीय स्थान पर रही थी। साथ ही महासचिव सुनील चतुर्वेदी व अध्यक्ष डॉ आलोक श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों व फेडरेशन के अधिकारियों को बधाई देते हुए बताया कि स्कूली खेलों में इस खेल को वर्तमान सत्र 2019-20 में शामिल होने से बेहतरीन ग्रेपलिंग धुरंधर उभर कर सामने आएंगे। 

 फेडरेशन के अध्यक्ष जय प्रकाश के इस प्रयास की जमकर सराहना महासचिव शिव पांचाल, उत्तर प्रदेश के महासचिव लक्ष्मण अवार्डी रविकांत मिश्रा सहित ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर के पदाधिकारी डॉ आलोक श्रीवास्तव,सुनील चतुर्वेदी,दुर्गेश्वर श्रीवास्तव ने की व बताया इससे खिलाड़ी बेहतरीन उपलब्धियां हासिल कर अपने माता पिता सहित विद्यालय संस्थान का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करेंगे।

share on: